आदर्श नगर के एक घर में मिले 10 संक्रमित, सील की गईं तीन गलियां

नई दिल्ली

सांकेतिक तस्वीर
जहांगीरपुरी और शाहदरा के बाद अब दिल्ली के आदर्श नगर स्थित एक घर में 10 कोरोना संक्रमित मिले हैं। मजलिस पार्क निवासी इस परिवार के संक्रमित मिलने के बाद तीन गलियों को सील कर दिया गया है।
दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में महिला डाइटीशियन के संक्रमित होने के बाद उनका पूरा परिवार कोरोना की चपेट में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सील की गई तीनों गलियों में बड़े स्तर पर जांच की जाएगी। इस एरिया को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। यहां देखा जाएगा कि संक्रमण गली के अन्य लोगों तक तो नहीं पहुंचा है। लोगों को कहा गया है यदि उनमें कोई लक्षण दिखाई देते हैं तो वह तुरंत जिला प्रशासन को सूचना दें। जिला प्रशासन ने निगम कर्मचारियों को यहां सैनिटाइजेशन के निर्देश दिए हैं।

द्वारका के हॉटस्पॉट में 4 पॉजिटिव
दिल्ली के द्वारका स्थित राजनगर पार्ट-2 से चार संक्रमित मिले हैं। यह क्षेत्र पहले से ही हॉटस्पॉट में तब्दील है। इस दौरान यहां लोगों की जांच की गई थी, जिनमें चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

आजादपुर मंडी में एक और पॉजिटिव
आजादपुर सब्जी मंडी में कोरोना संक्रमित छह लोग मिलने के बाद एक और मामला सामने आया है। चीकू का काम करने वाले एक व्यापारी के परिवार का सदस्य संक्रमित पाया गया है। इस वजह से मंडी में डर का माहौल है और ज्यादातर व्यापारी मंडी से दूरी बनाए हुए हैं। सोमवार को मंडी में टमाटर और नींबू का कारोबार नगण्य रहा। मुश्किल से एक या दो गाड़ी ही पहुंची।

हालांकि, आवक में कोई कमी नहीं है। सामान्य दिनों में सब्जी व फल मिलाकर 8 हजार टन की आवक होती है। सोमवार को करीब 7686 टन आवक रही। मंडी में आलू और प्याज की आवक पिछले दिनों की तुलना में अधिक रही।

कृषि उपज विपणन कमेटी (एपीएमसी) के चेयरमैन आदिल अहमद खान ने बताया कि फल और सब्जी की आवक में कमी नहीं होने के कारण सब्जी और फल के दाम भी सामान्य रहे। किसी तरह की कोई बढ़ोतरी दर्ज नहीं की गई। उधर, एपीएमसी के सदस्य अनिल मल्होत्रा ने एक बार फिर अपील की है कि व्यापारी कम से कम मंडी में आए, ताकि संक्रमण की चपेट में न आने पाए। हरवीर सिंह ने बताया कि दुकान नंबर सी 104 के व्यापारी के सदस्यों में संक्रमण की बात फैलते ही मंडी में मजदूर, पल्लेदार, व्यापारियों में डर का माहौल कायम हो गया।

वहीं, मंडी में सेब की आवक रही। सोमवार को 14 गाड़ी सेब और चार ट्रक मौसमी मंडी में लाए गए। हालांकि, अंगूर व अनार की कमी रही। नींबू बाजार में बिल्कुल नहीं आया और टमाटर की भी दो गाड़ी पहुंची। उन्होंने बताया कि सब्जियां प्रतिदिन की तरह ही बिकी।

Related posts